15 जुलाई तक बंद रहेंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-06-2020 / 6:49 PM
  • Update Date: 26-06-2020 / 6:49 PM

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर बड़ा फैसला किया है। सरकार के फैसले के मुताबिक, 15 जुलाई तक भारत से और भारत के लिए इंटरनैशनल कमर्शल फ्लाइट सेवा पर रोक लगी रहेगी। हालांकि इस दौरान डमेस्टिक एयर सर्विस जारी रहेगी। यह आदेश केवल कार्गो विमान और DGCA से अप्रूव्ड स्पेशल विमान पर लागू नहीं होंगे।

भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गयी थीं। डीजीसीए के परिपत्र के अनुसार, सक्षम प्राधिकार ने फैसला किया है कि भारत से अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री सेवाओं की आवाजाही 15 जुलाई, 2020 को रात 11.59 बजे तक निलंबित रहेगी।

इसमें कहा गया है, हालांकि, सक्षम प्राधिकार मामला दर मामला आधार पर चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की अनुमति दे सकता है। एयर इंडिया और अन्य निजी घरेलू एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर रही हैं।

कोरोना के कारण पूरे देश में 25 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था। उससे पहले ही 23 मार्च से इंटरनैशनल फ्लाइट पर रोक लगाई गई। पहले यह एक सप्ताह के लिए 29 मार्च तक था, जिसे बाद में लॉकडाउन के साथ लगातार बढ़ाया जाता रहा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF