संसद भवन में सफाई अभियान- लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर, हेमा मालिनी, टीएमसी सांसद नुसरत जहां समेत कई सांसदों ने लगाया झाड़ू

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-07-2019 / 1:17 PM
  • Update Date: 13-07-2019 / 1:17 PM

नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में आज संसद में स्वछता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान सुबह 9बजे शुरू हुआ। सभी सांसद एक साथ स्वच्छता अभियान में जोर-शोर से हिस्सा लेकर एक झाड़ू लगाते दिखे। स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी सांसद हेमा मालिनी, टीएमसी सांसद और एक्ट्रेस नुरसत जहां रूही जैन समेत भारी संख्या में सांसद संदन परिसर में साफ-सफाई करते दिखे।

इससे पहले ओम बिड़ला ने स्वच्छता की महत्ता के बारे में बताते हुए कहा कि साफ-सफाई का ध्यान रखना बेहद जरूरी है और इस बारे में लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी हम सभी पर होनी चाहिए। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने भी इस अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिए। हेमा मालिनी का झाड़ू लगाते हुए एक विडिओ वायरल हो रहा है। हेमा के इस विडिओ में उनके झाड़ू लगाने के तरीके से उनको ट्रोल किया जा रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार पीएम बने थे और उन्होंने केंद्र में सरकार बनाई थी, तो उन्होंने भारत को साफ रखने का प्रण भी लिया था। कि पीएम मोदी ने गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर 2014 को क्लीन इंडिया कैंपेन शुरू किया था, जिसके बाद से दिल्ली समेत सभी बड़े शहरों में कई मौकों पर लोगों और उनके जनप्रतिनिधियों को समय-समय पर सार्वजनिक रूप से साफ-सफाई पर जोर देते देखा गया।

स्वच्छ भारत का मकसद व्यक्ति, क्लस्टर और सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के माध्यम से खुले में शौच की समस्या को खत्म करना है। नरेंद्र मोदी सरकार ने 2 अक्टूबर 2019 को महात्मा गांधी के जन्म की 150वीं वर्षगांठ तक ग्रामीण भारत में 1.96 लाख करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के 1.2 करोड़ शौचालयों का निर्माण करके खुले में शौच मुक्त भारत (ओडीएफ) को हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF