नितिन गड़करी ने छत्तीसगढ़ को दी 40 हजार करोड़ की सौगात, सीएम रमन सिंह बोले – हमारी जरूरत को समझते हैं गड़करी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-09-2018 / 9:46 PM
  • Update Date: 11-09-2018 / 9:46 PM

दुर्ग/भिलाई। केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्‍होंने चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ में सड़कों के लिए 40 हजार करोड़ की नई परियोजनाओं की घोषणा की। भिलाई के चरौदा में विकास यात्रा के दूसरे चरण के दौरान देश के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे थे।

फ्लाई ओवर निर्माण कार्य का हुआ भूमिपूजन
नितिन गड़करी एवं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित अन्य मंत्रीगणों की मौजूदगी में सोमवार को रायपुर-दुर्ग बायपास, रायपुर-दुर्ग के मध्य चार फ्लाई ओवर एवं रायपुर शहर के टाटीबंध जंक्शन फ्लाई ओवर निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। साथ ही साथ आरंग से सरायपाली मार्ग एवं रायपुर-दुर्ग मार्ग का चौड़ीकरण का लोकार्पण भी किया गया।

सरकार के पास पैसे की कमी नहीं
इस अवसर पर भिलाई चरौदा के दशहरा मैदान में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री गड़करी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 4 वर्षों में छत्तीसगढ़ सरकार को सड़क निर्माण कार्य के लिए लगभग 35 हजार करोड़ दिए हैं। अब और 40 हजार करोड़ दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है। काम गुणवत्ता पूर्ण होने चाहिए। हमने काम के लिए ऐसी प्रणाली विकसित की है कि ठेकेदारों के एक रुपया भी बकाया नहीं है।

हमारी जरूरत को समझते हैं गड़करी
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सड़कों के जाल बिछाने में गड़करी का महत्वपूर्ण योगदान है। वे पहले ऐसे मंत्री है जो हमारी जरूरत को समझते हुए स्वयं होकर कार्यो की मंजूरी प्रदान कर देते है।

माला परियोजना के तहत राज्य में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चार साल पहले एक सड़क स्वीकृत कराने के लिए अनेकों बार दिल्ली जाना होता था। राजधानी रायपुर के साथ-साथ दूरस्थ अंचल सुकमा, कोण्डागांव, कोरिया, जशपुर जैसे पिछड़े हुए क्षेत्रों में भी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF