छत्तीसगढ़: चिटफंड घोटाला मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सहित 20 पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-06-2019 / 6:48 PM
  • Update Date: 18-06-2019 / 6:48 PM

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह के बेटे और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, महापौर मधुसूदन यादव समेत 20 लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया द्वारा निवेशकों के पैसे वापस नहीं किए जाने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक हितग्राहियों के पैसे ना मिलने पर अदालत में परिवाद दायर किया गया था। मियाद अवधि पूरी हो जाने के बावजूद उन्हें मूलधन तक वापस नहीं की गई। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कुंड्रा के रघुनाथपुर के ग्राम सुमेरपुर के रहने वाले ज्ञानदास ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से जिला अदालत में आवेदन पेश किया था। आवेदक में कहा गया था कि अनमोल इंडिया कंपनी के डायरेक्टरों, कोर कमेटी के सदस्यों व अन्य स्टार प्रचारकों ने विश्वास दिलाया कि उनकी कंपनी में निवेश करने पर लाभ प्राप्त होगा। इस पर भरोसा कर उसने 10 हजार रुपए निवेश किया था। कंपनी ने इस पर प्रमाण पत्र जारी किया गया। लेकिन कंपनी ने राशि तो लौटाई नहीं, उल्टे कार्यालय में ताला बंद कर फरार हो गई।

इस प्रकार अनावेदकगण ने उनके साथ छलपूर्वक निवेश कराया गया। मामले में आवेदक ने पुलिस अधीक्षक के साथ पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई। तब भी अनावेदकगण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई और अब तक उनके खिलाफ कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है। जमा रकम भी कंपनी द्वारा नहीं लौटाया गया। जो कि धारा 10 छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों के संरक्षण अधिनियम 2005, सहपठित धारा 3,4,5 और अर्थशोधन विचारण अधिनियम 2002 और सहपठित धारा-420, 406, 468, 471 और 120 के तहत दण्डनीय अपराध है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF