केंद्र सरकार दिल्ली मेट्रो में छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को देंगी किराए में राहत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-10-2019 / 11:07 PM
  • Update Date: 14-10-2019 / 11:07 PM

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज जानकारी दी कि केंद्र सरकार जल्द ही छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए दिल्ली मेट्रो के किराए में रियायत की घोषणा करेगी। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री पुरी ने कहा कि राहत अन्य श्रेणियों के यात्रियों को भी दी जा सकती है, लेकिन यह जरूरत के आधार पर होगा।

बता दें कि वर्तमान में, दिल्ली मेट्रो पर यात्रियों की किसी भी श्रेणी के लिए किराए में कोई छूट नहीं दी जाती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए हरदीप पुरी ने कहा, मेट्रो ट्रेनों में यात्रा करने वाले छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को राहत देने के लिए हम टेक्नोलॉजी आधारित समाधान के साथ तैयार हैं। केंद्र सरकार इसे उचित तरीके से लागू करेगी।

आपको याद होगा कि इस साल जून में अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की घोषणा की थी। इस बारे में हरदीप पुरी ने कहा कि वह मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के खिलाफ नहीं थे लेकिन यह जरूरत के आधार पर होना चाहिए।

उन्होंने कहा, हमारी योजना में अधिकांश छात्राओं और महिला वरिष्ठ नागरिकों को भी शामिल किया जाएगा। हम इसे प्रौद्योगिकी आधारित समाधान के माध्यम से लागू करना चाहते हैं, ताकि सुविधा का कोई दुरुपयोग न हो केंद्र सरकार सार्वजनिक परामर्श के बाद अन्य श्रेणियों के यात्रियों को राहत देगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF