सुशांत केस की जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की मांग

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-08-2020 / 1:49 PM
  • Update Date: 05-08-2020 / 1:49 PM

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने ऐक्टर सुशांत सिंह केस की जांच सीबीआई से करने की बिहार सरकार की मांग स्वीकार कर ली है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है जिसे सैद्धांतिक रूप से मान लिया गया है।

वहीं, रिया के वकील श्याम दिवान ने सुप्रीम कोर्ट से रिया के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की। सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने इसका विरोध किया और कहा कि साक्ष्य को प्रभावित किया जा रहा है।

सिंह ने कहा कि अगर केंद्र सीबीआई जांच के लिए तैयार है तो फिर रिया के ट्रांसफर पिटिशन का कोई मतलब नहीं रह जाता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक टैलेंटेड कलाकार की मौत हुई है। यह मौत अप्राकृतिक है। ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। किस परिस्थितियों में मौत हुई है उसकी जांच की दरकार है। सुप्रीम कोर्ट ने मौखिक टिप्पणी की।

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की इस बात को लेकर फटकार लगाई कि उसने बिहार पुलिस के ऑफिसर को क्वारंटीन किया। सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी में कहा कि ये सही संदेह नहीं देता है। सर्वोच्च न्यायलय ने कहा, पुलिस ऑफिसर अपनी ड्यूटी पर गए थे। आपकी तमाम कार्रवाई पेशेवर तरीके से होनी चाहिए था। साक्ष्यों को प्रॉटेक्ट करें।

इस पर महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि बिहार पुलिस का ऐक्शन राजनीति से प्रेरित है। सीआरपीसी के तहत सिर्फ मुंबई पुलिस जांच कर सकती है। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस चाहे तो इस केस में और केस रजिस्टर कर सकती है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF