राजस्थान: जालोर में हाइटेंशन लाइन के चपेट में आई यात्रियों से भरी बस, 6 की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-01-2021 / 6:17 PM
  • Update Date: 17-01-2021 / 6:17 PM

जालौर। राजस्थान के जालोर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां शनिवार रात एक बस के 11 हजार वॉल्ट की हाइटेंशन लाइन के चपेट में आने से बस में भीषण आग लग गई। इस भयानक हादसे में 6 लोगों की जलने से मौके पर ही मौत हो गई। और करीब 36 लोग इस हादसे में बुरी तरह झुलस गए हैं। सब अस्पताल में भर्ती है कुछ लोगों की हालत अधिक गंभीर होने की वजह से उन्हें जोधपुर रेफर किया गया है।

दरअसल, बस में जैन समाज के लोग नाकोड़ा तीर्थ से दर्शन करने के बाद अजमेर और ब्यावर लौट रहे थे। हादसा जालोर जिले से 7 किमी दूर महेशपुरा गांव में हुआ। जैन श्रद्धालु 2 बसों में शुक्रवार की रात ब्यावर से रवाना हुए थे। सभी जालोर जिले के जैन मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। रास्ता भटकने की वजह से महेशपुरा गांव पहुंच गए थे। तभी गांव की संकरी गलियों से गुजरते समय बस 11 केवी लाइन की चपेट में आ गई और करंट फैलने से बस में आग लग गई। हादसे में 3 महिलाओं सहित ड्राइवर और कंडक्टर की भी मौत हो गई। जो लोग झुलसे हैं उनमें से कुछ की पहचान हो पाई है।

इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होने कहा महेशपुरा, जालौर के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में जान गंवाने से गहरा दु:ख हुआ है, जिसमें 6 लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना, ईश्वर उन्हें यह नुकसान सहने की शक्ति दे। घायल जल्द ठीक हो जाएं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF