बिहार: मवेशी चोरी करने के शक में तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-07-2019 / 2:28 PM
  • Update Date: 19-07-2019 / 2:28 PM

पटना। बिहार के सारण जिले में गुरुवार रात गांववालों ने मवेशी चुराने के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीटकर मार डाला। आरोप है कि वे मवेशी चोरी करके पिकअप में ले जा रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। पिटाई से दो युवकों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि एक की मौत इलाज के दौरान हुई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गंभीर चोट सामने आई है।

बिहार में हुए इस घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों को तीन लोगों पर पशु चोरी का संदेह हुआ, जिसके बाद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। उन्होंने इस मामले में बिना कोई पुख्ता जानकारी जुटाए ही तीनों को बेहरमी से पीटना शुरू कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है। वहीं मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पुलिस के मुताबिक, मॉब लिंचिंग की यह घटना बनियापुर के पिठोरी नंदलाल गांव में हुई। मृतक राजू नट, विदेशी नट और नौशाद कुरैशी पड़ोस के गांवों के रहने वाले थे। शुक्रवार सुबह उनके परिजन और रिश्तेदारों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि तीनों युवक चोर नहीं थे, उन्हें साजिश के तहत मारा गया है। प्रदर्शन के दौरान लोगों की पुलिस से हाथापाई भी हुई। भीड़ को काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

एसपी हरि किशोर राय ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक, तीनों युवक मवेशी चोरी करने के लिए गांव में आए थे। एक मवेशी (भैंस) को पिकअप से बरामद किया गया। वहीं, दूसरा मवेशी पास में ही बंधा था। डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF