सरकारी भर्तियों को लेकर सीएम योगी का बड़ा आदेश

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-09-2020 / 7:50 PM
  • Update Date: 18-09-2020 / 7:50 PM

नई दिल्ली। सरकारी भर्तियों को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा आदेश दिया है। लोकभवन में शुक्रवार को अफसरों की बैठक करते हुए योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से तत्काल खाली पदों का ब्‍योरा तलब कर लिया। उन्होंने कहा कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले 3 महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें। सीएम ने कहा कि छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें।

बताया जा रहा है कि इस संबंध में 21 सितंबर को सीएम योगी जल्द ही सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों से इस संबंध में बैठक करने जा रहे हैं। सरकारी भर्तियों को लेकर सीएम योगी ने कहा है कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग एवं अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं, उसी पारदर्शी व निष्पक्ष और तेजी से अन्‍य भर्तियां कराई जाएं।

इस संबध में योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। ट्वीट के माध्यम से कहा गया कि सभी विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए विभागों को रिक्तियों के आंकड़े कल तक (19 सितंबर) उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता हमारी नीति है और इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाएगा। हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्तमान प्रदेश सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है। सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होंगी। उनका प्रयास है कि आगामी 6 महीने में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए।

बता दें अब सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस भर्ती संपन्न हो चुकी है। वहीं 50,000 टीचर और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी है। यही नहीं कोरोना कालखंड में भी सवा करोड़ लोगों को रोजगार देने का दावा किया गया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF