बंगाल बवाल: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल शुरू, मरीज हो रहे परेशान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-06-2019 / 11:50 AM
  • Update Date: 17-06-2019 / 11:50 AM

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ देशभर में जारी डॉक्टरों का विरोध खत्म नहीं हुआ है। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के आह्वान पर सोमवार को देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों की इस हड़ताल का असर सुबह से ही नजर आने लगा है और मरीज परेशान हो रहे हैं।

डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर इंडियन मेडिकल असोसिएशन की ओर से बुलाई देशव्यापी हड़ताल में अब एम्स के डॉक्टर भी शामिल हो गए हैं। पहले एम्स ने इस हड़ताल से खुद को अलग रखने का ऐलान किया था। देशभर के सभी अस्पतालों में 24 घंटे के लिए इमर्जेंसी की सेवा छोड़ सभी सेवाओं को बंद रखा जाएगा। इसके चलते मरीजों को एक बार फिर से भटकना पड़ सकता है। इंडियन मेडिकल असोसिएशन के आह्वान पर करीब 5 लाख डॉक्टरों की हड़ताल है। इस हड़ताल में दिल्ली मेडिकल असोसिएशन से जुड़े 18,000 डॉक्टर भी शामिल हो गए हैं।

इस हड़ताल के दौरान देशभर के अस्पतालों में सोमवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक आपात व कैजुअल्टी संबंधी चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर अन्य गैर जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिलेंगी। हालांकि, दिल्ली एम्स के रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने तय किया है को वो दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं, ICU, प्रसव रूम चलते रहेंगे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF