लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने की मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की अपील

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-03-2019 / 2:29 PM
  • Update Date: 13-03-2019 / 2:29 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है और प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील करते हुए एक ब्लॉग भी लिखा। पीएम मोदी ने इसके साथ ही विपक्षी दलों के सभी बड़े नेताओं के साथ राज्यों के सीएम, खिलाड़ियों, ऐक्टर्स, उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को ट्वीट में टैग कर मतदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की अपील की। पीएम ने इसमें अपने धुरविरोधी विपक्षी नेताओं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव समेत कई अन्य कद्दावर नेताओं को टैग किया।

पीएम ने सिलसिलेवार ट्वीट में टैग कर सभी नेताओं से मतदाताओं को जागरूक कर वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की। पीएम ने इसी से संबंधित एक ब्लॉग भी लिखा और इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। पीएम ने ट्वीट किया, मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि लोकसभा चुनावों में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। मतदान के लिए बड़ी संख्या का आना हमारे लोकतांत्रिक ढांचे की मजबूती के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में इसी तरह का संदेश देते हुए चंद्रबाबू नायडू, एचडी कुमारस्वामी, नवीन पटनायक और वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी को भी टैग किया। एक अन्य ट्वीट में पीएम ने नीतीश कुमार, सिक्किम के सीएम पवन चामलिंग और रामविलास पासवान को टैग कर मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की।

पीएम ने सिर्फ राजनीतिक हस्तियों को ही मतदान के लिए लोगों को उत्साहित करने की अपील नहीं की। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी, पूर्व आईपीएस और अब राज्यपाल किरन बेदी, साउथ के मशहूर फिल्म ऐक्टर मोहनलाल और सुदर्शन पटनायक को भी टैग कर ऐसी ही अपील की। खेल जगत की दिग्गज हस्ती किदांबी श्रीकांत, ओलिंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, पीवी सिंधु को भी प्रधानमंत्री ने मतदान के लिए जागरूक करने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF