शादी के बाद ऐसे रखें अपने बेडरूम का ख्याल, बढ़ेगा प्यार और रोमांस

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-09-2017 / 5:10 PM
  • Update Date: 30-09-2017 / 5:10 PM

शादी आपके जीवन का एक बहुत ही खास लम्हा होता है। आप शादी को लेकर काफी सपने देखते हैं कि शादी के बाद अपनी लाइफ कैसे यादगार बनाएंगे। सबसे पहले आप ये जान लें कि शादी के बाद आपके पार्टनर का पहला प्रवेश आपके बेडरूम में होता है। इसलिए बेडरूम का लुक ऐसा होना चाहिए कि आप एक दूसरे से बिना रोमांस किए रह ही ना पाएं। आपका बेडरुम कैसा होना चाहिए उससे जुड़े कुछ टिप्स हम आपको बताएंगे….

कमरे का डिजायन है बहुत खास
कमरे का डिजायन और इंटीरीयर आपके मूड को बदल देता है। यदि आपके बेडरूम का इंटीरियर खराब है तो ये आपके रिश्ते में खटास डाल सकता है। इसलिए आपको बेडरूम बनवाते समय इन बांतो का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

कमरे में अलमीरा जरूर होना चाहिए
आपके बेडरूम में एक अलमारी जरूर होनी चाहिए जिससे आप और आपकी दुल्हन अपने हर डिजायन के वेस्टर्न और भारतीय परिधानों को रख सके।

दीवारों का कलर हो लाइट
ध्यान रखे की आपके बेडरूम के दीवारों का हल्का ही होना चाहिए। और इसमें की गई सजावट डार्क या गोल्डन कलर की होगी तो आपके बेडरूम की दीवारें अलग नोटिस होंगी।

मेकअप रूम होना चाहिए
आपके बेडरूम में एक ज्वाइंट मेकअप रूम भी होना चाहिए जिससे आपकी पत्नी को बार-बार बाहर ना जाना पड़े।

दीवार पर थीम के सलर की घड़ी लगाएं
आप अपने बेडरूम की दीवार पर एक घड़ी भी लगा सकते हैं। पर ध्यान रहे कि आप जो घड़ी लगा रहे है उसकी थीम आपके दीवार से मिलती जुलती हो।

कमरे में पर्दे होने चाहिए
आपके कमरे को खास बनाने का काम करेंगे पर्दे। यहां पर आप दो लेयर वाले पर्दों का इस्तेमाल करें ताकि धूप या रोशनी उससे छनकर अंदर ना आ सके जिससे आपके रोमांटिक पलों में नजदीकियां कम ना हो।

गलीचा भी है बेहद जरूरी
आपके बेडरूम में एक गलीचा भी होना चाहिए जो आपके कमरे को एक अलग लुक देगा। और आपका बेडरूम कंपलीट नजर आएगा।

गद्दों का कुशन हो अच्छा
नवविवाहित जोड़ा जहां सोए वहां के कुशन का अच्छा होना बेहद जरूरी है क्यूंकि ये आपके खास पलों को और भी अच्छा बनाएगा।

कमरे में अपनी यादें संजोएं
आप शादी के पहले की अपनी यादगार चींजों को अपने बेडरूम में सजाकर रख सकती है। ये आप दोनों के बीच बीते हुए लम्हों को याद दिलाती रहेगी।

कैंडिल्स के लिए बनाए एक जगह
आपके बेडरूम के सामने आप एक कैंडिल स्टेज जरूर बनवाएं। जिसके साथ आप अपने स्पेशल लम्हों को कैंडिल लाइट्स में और भी खास बना सकते हैं।

 

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF