करवाचौथ पर आपको भी दिखना है खूबसूरत, तो अपनाएं ये 8 टिप्स

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-10-2017 / 7:27 PM
  • Update Date: 06-10-2017 / 7:27 PM

करवाचौथ का व्रत सभी महिलाओं के लिए खास होता है। वैसे यह व्रत 8 अक्टूबर 2017, रविवार को हैं लेकिन इस व्रत की तैयारी कुछ दिनों पहले से ही जोरो-शोरो से शुरू हो चुकी हैं।

आपको बता दें महिलाओं के लिए यह व्रत और यह दिन दोनों ही बहुत खास होते हैं। इस दिन सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं, जिसके लिए वह कई तरह के प्रयास करती हैं। भले ही करवाचौथ को अभी कुछ दिन बाकी हैं लेकिन उस दिन को यादगार बनाने के लिए फैशन का खासा ख्याल रखा जा रहा हैं।

यदि आप भी इस व्रत को यादगार बनाना चाहते हैं और खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो अपनाए ये टिप्स:-

1) यदि आप नए-नए तरह के ड्रेस पहनना पसंद करते हैं तो इस करवा चौथ आप सूट एवं धोती स्टाइल सलवार, साडी के साथ कमरबंद, लहंगे के साथ चुन्नी को मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं, जिससे आप सबसे अलग और सुन्दर भी लगेगी। वैसे यदि आप लहंगे को अलग लुक देना चाहती हैं तो स्टाइलिश चोली के साथ एक अलग रंग की चुन्नी पहने।

2) आपको बता दें इन दिनों इंडो-वेस्टर्न कपडे पहनने का बहुत चलन हैं इसलिए आप इस करवा चौथ पर अपनी साडी को धोती स्टाइल में पहन सकती हैं। यह लुक आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देगा।

3) वैसे इस करवा चौथ आप लहंगे की जगह गाउन या स्कर्ट के साथ कुर्ती भी पहन सकती हैं।

4) भारतीय संस्कृति में मेहंदी के गहरे रंग को पति-पत्नी के बीच के प्यार से जोड़ा गया हैं इसलिए इस करवा चौथ आप अपने हाथों को मेहंदी से जरूर सजाएंं। वैसे आप ज्वेलरी डिजाईन वाली मेहंदी भी लगा सकती हैं।

5) हाथों की शोभा बढाने वाली चूड़ियों को इस दिन जरूर पहने। यह हर सुहागिन महिला का ताज होता हैं।

6) यह दिन आपके लिए बहुत खास हैं इसलिए मेकअप करते वक़्त कुछ बातों का ध्यान रखें जैसे- फाउंडेशन आपकी स्किन से मैच करता हो, आँखों पर गोल्डन कलर के आई शेड्स ही लगाएं, लिपस्टिक का कलर डार्क ही हो, मैचिंग बिंदी लगाएँ और वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें।

7) ध्यान रहें गहने आपकी खूबसूरती को और बढाते हैं इसलिए इस दिन ड्रेस से मैच करते हुए ही गहने पहने और मांग टिका जरूर पहने। इसके साथ ही ईयररिंग मैच करता हुआ स्टैण्डर्ड मंगलसूत्र भी पहने।

8) हेयर स्टाईल आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगाती हैं इसलिए इस दिन आपको आपके बालों को हेयर एक्सेसरीज से सजाना चाहिए या जुड़ा बनाकर उनमे कजरा लगाना चाहिए। वैसे आप बालों में पफ बनाने के साथ-साथ उन्हें कर्ल करके खुला भी छोड़ सकती हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF