बांग्लादेश: कोविड अस्पताल में लगी आग, 3 मरीजों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-03-2021 / 8:46 PM
  • Update Date: 17-03-2021 / 8:46 PM

ढाका। बांग्लादेश के ढाका में बुधवार सुबह एक कोविड अस्पताल में आग लगने से तीन मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक आग ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ICU में लगी है। जिससे कोविड-19 के तीन मरीजों की मौत हो गई है। अग्निशमन और सिविल डिफेंस (एफएस एंड सीडी) मुख्यालय से जिया रहमान ने ‘ढाका ट्रिब्यून’ को बताया है, डीएमसीएच की नई इमारत की तीसरी मंजिल पर कोविड-19 समर्पित आईसीयू केंद्र में सुबह लगभग आठ बजे आग लग गई।

हादसे में मारे गए काजी गोलम मुस्तफा (63), अब्दुल्ला अल महमूद (48) और किशोर चंद्र रॉय (68) वेंटिलेटर पर थे। उन्होंने कहा, सूचना मिलने के बाद दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू किया गया। आग के कारण परिसर के भीतर धुआं फैल गया। हमें मरीजों को बचाने के लिए खिड़कियों को तोड़ना पड़ा। आईसीयू के मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि जब यह हादसा हुआ उस समय आईसीयू में 14 मरीज थे।

डीएमएचसी के निदेशक, एमडी नजमुल हक ने कहा कि मरीजों को निकालकर समीपवर्ती इमारत के वार्डों में ले जाया गया। उन्होंने कहा, हादसे में तीन मरीजों की मौत हो गई है इस तरह की आग लगने के पीछे कारण अस्पतालों की खराब नियम व्यवस्था है। जिसके कारण यहां अस्पतालों में इस तरह की आग लगती रहती हैं। ऐसे हादसे यहां पहले भी कई बार देखे गए हैं। यहां अन्य कई स्थानों से भी आग लगने की घटनाएं आती हैं। हाल के वर्षों में आग लगने से हजारों लोगों की मौत हुई है।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। हाल ही में कोविड 19 के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है, जिससे अस्पातालों पर अधिक बोझ बढ़ गया है। इस महीने कोरोना वायरस के मामलों में काफी उछाल देखा गया है। जिससे कुल मामले 559,168 हो गए हैं और मरीजों की मौत का आंकड़ा 8,571 पहुंच गया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF