देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही बकरीद

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-08-2019 / 12:08 PM
  • Update Date: 12-08-2019 / 12:08 PM

नई दिल्ली। देशभर में आज हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है। देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सारी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की गई। दिल्ली में जामा मस्जिद के सामने भी लोगों ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नामाज अदा की। इस दौरान जामा मस्जिद के आस-पास हजारों लोग मौजूद थे।

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद नए जम्मू-कश्मीर की पहली बकरीद आज है। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। ईद के मौके पर वहां भी खुशी और जश्न का महौल देखा जा रहा है। स्थानीय मस्जिदों में लोगों ने ईद-उलज-अजहा की नमाज अदा की।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली की कश्मीरी गेट स्थित पुंजा शरीफ दरगाह पर ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नमाज अदा की। महाराष्ट्र में हमिदिया मस्जिद के सामने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की लोगों ने नमाज आदा की। इस पाक मौके पर बच्चे बूढ़े और बड़े सभी शामिल रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद के अवसर पर देशवासियों को मुबारक बाद दी और शुभकामनाएं प्रदान की। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि मुझे आशा है कि यह हमारे समाज में शांति और खुशी की भावना को पंख देता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईद की एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप सभी को ईद मुबारक हो।

राजस्थान में मस्जिदों में नमाज अता की गई है। मुस्लिम भाइयों ने अपने बच्चों के साथ नमाज अता करने ईदगाह और मस्जिद गए। वहां देश की सुरक्षा और अमन चैन की दुआ मांगी। एक-दूसरे के गले लगकर ईद की बधाई दी। जयपुर में पुलिस ने चप्पे-चप्पे सुरक्षा की दृष्टि से तैनात नजर आए। बडे वाहनों को शहर में आने से पहले रोक दिया गया। पुलिस ने हर चौराहे पर पुलिस वैन नजर आई।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF