छह हजार रुपये की रिश्वत लेते बाबू पकड़ाया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-09-2017 / 9:05 PM
  • Update Date: 10-09-2017 / 9:05 PM

खरगोन। रिकवरी की राशि खत्म करने के बदले रिश्वत लेने वाले बाबू को रविवार को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कार्रवाई भगतसिंह चौराहा स्थित पेट्रोल पंप पर हुई। लोकायुक्त टीम आरोपी बाबू को गिरफ्तार कर कार्रवाई के लिए सर्किट हॉउस लेकर पहुंची, जहां फरियादी शिकायत करते हुए रोने लगे।

फरियादियों का कहना था कि उन्हें रिश्वत के लिए बाबू ने बार-बार फोन लगाकर प्रताड़ित किया। आरोपी धूलकोट शिक्षा संकुल के लेखापाल उमराव कोचले ने तीन सहायक अध्यापकों से रिकवरी के रुपए खत्म करने के लिए 15 हजार की रिश्वत मांगी थी। बाद में 10 हजार में बात तय हुई। 4 हजार रुपए पहले दे चुके थे। रविवार को 6 हजार रुपए देते ही लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

फरियादी बलराम जाधव गंगाराम फालिया प्राथमिक विद्यालय, अमरसिंह सिसौदिया दगड़खेड़ी व सोहन कनासे सरकट्या फालिया स्थित प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पद पदस्थ हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 1999 में वे गुरुजी पद पर पदस्थ हुए।

शिक्षाकर्मी वर्ग के समान वेतन के लिए उन्होंने न्यायालय में केस दर्ज किया। केस जीतने के बाद उन्हें वर्ष 2007 की अवधि से 3-3 लाख रुपए का एरियर मिला। शासन के निर्देश पर यह रिवर्ट कर दिया गया। रिकवरी के रूप में फरियादियों के वेतन से किश्तों में राशि काटी जा रही थी।

इसी दौरान बाबू कोचले ने सहायक अध्यापकों को कहा कि शासन ने उन पर 70-70 हजार रुपए राशि की अतिरिक्त रिकवरी के निर्देश दिए है। 5-5 हजार रुपए देने पर रिकवरी को खत्म किया जा सकता है। फरियादी जाधव ने बताया कि रिश्वत के लिए बाबू कोचले उन्हें कॉल करने लगा। बार-बार कॉल कर राशि की मांग की। इससे वे बुरी तरह से प्रताड़ित हो गए। शनिवार को तीनों फरियादी इंदौर में लोकायुक्त पुलिस कार्यालय में शिकायत की। babu-caught-taking-bribes-of-rs-6000

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF