AUS vs IND : ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बनाए 294 रन, भारत को 328 रनों का लक्ष्य

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-01-2021 / 4:32 PM
  • Update Date: 18-01-2021 / 4:32 PM

नई दिल्ली। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर रोक दिया। लेकिन पहली पारी में 33 रनों की बढ़त हासिल करने के कारण वो भारत के सामने 328 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही।

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए हैं। अब पांचवें दिन उसे जीत के लिए 324 रन और बनाने होंगे। हालांकि, बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया।

गाबा की विकेट को देखते हुए यह लक्ष्य बहुत मुश्किल होगा। गाबा पर चौथी पारी में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत 1951 में वेस्टइंडीज ने हासिल की है जब उसने 236 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

भारत के अनुभवहीन गेंदबाजों ने गाबा के मैदान पर कमाल की गेंदबाजी की। सिर्फ चार टेस्ट का अनुभव रखने वाले भारत के गेंदबाजी आक्रामण ने दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑल आउट किया। दूसरी पारी में भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट झटके। उन्होंने 19.5 ओवर में 73 रन देकर पांच विकेट झटके। इसके साथ ही वह गाबा में पांच विकेट लेने वाले छठे भारतीय गेंदबाज बन गए।

सिराज के अलावा अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले इस तेज गेंदबाज ने चार विकेट झटके। उन्होंने 19 ओवर में 61 रन देकर यह कारनामा किया। इसके अलावा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को एक विकेट मिला।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF