अटलजी को श्रद्धांजलि देने का विरोध करने वाले ओवैसी की पार्टी के पार्षद को एक साल की जेल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-08-2018 / 11:31 PM
  • Update Date: 24-08-2018 / 11:31 PM

नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दिए जाने के का विरोध करने वाले एआईएमआईएम पार्षद सय्यद मतीन सैयद राशिद को शराब के अवैध कारोबार और कुछ अन्य आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है।

सय्यद मतीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मस्लिमीन (AIMIM) से पार्षद हैं। मतीन को महाराष्ट्र खतरनाक गतिविधियों की रोकथाम कानून (MPDA) के तहत एक साल की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

अधिकारी ने बताया, 17 अगस्त को औरंगाबाद महानगरपालिका की आम सभा की बैठक में मतीन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने वाले एक प्रस्ताव का विरोध किया था।

उनकी भाजपा के कुछ पार्षदों ने पिटाई कर दी थी। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सिटी चौक थाने ने मतीन को आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना) और 294 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करना) के तहत गिरफ्तार कर लिया था।

उन्होंने बताया कि मतीन के खिलाफ पूर्व में भी दो मामले दर्ज हुए थे। सिंघाड़े ने कहा कि उनके आपराधिक रिकॉर्ड का विश्लेषण करने के बाद हमने पाया कि वह खतरनाक व्यक्ति है और दो समुदायों के बीच शत्रुता पैदा कर सकता है। एमपीडीए के प्रावधानों के मुताबिक पार्षद एक साल तक हिरासत में रहेंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF