एशिया कप हॉकी – आज भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-10-2017 / 12:54 PM
  • Update Date: 15-10-2017 / 12:54 PM

ढाका। भारतीय टीम एशिया कप हॉकी के बहु प्रतीक्षित मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। खिताब की प्रबल भारतीय टीम ने पूल-ए के अपने शुरुआती दो मैचों में बांग्लादेश और जापान पर धमाकेदार जीत दर्ज की है। जापान को 5-1 से हराने के बाद मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने बांग्लादेश को 7-0 से मात दी।

दूसरी ओर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7-0 से हराया जबकि जापान ने उसे 2-2 से ड्रॉ पर रोका। भारत पूल-ए में छह अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि पाकिस्तान चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत दो जीत के साथ सुपर चार चरण में पहुंच चुका है, लेकिन शोर्ड मारिन की टीम सारे मैच जीतकर पूल चरण में अपराजेय रहना चाहेगी।

पहले दो मैचों में भारत ने शानदार कलात्मक खेल दिखाया और कई मौके बनाए। भारत ने कुछ अच्छे फील्ड गोल किए, लेकिन पेनल्टी कॉर्नर चिंता का सबब बना हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत को 13 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन दो पर ही गोल हो सका।

कोच रोलेंट ओल्टमेंस को हटाने के एक महीने बाद पदभार संभालने वाले मारिन के लिए यह मैच अभी तक की सबसे बड़ी चुनौती होगी। इतिहास साक्षी है कि भारत और पाकिस्तान के मैच सिर्फ रोमांचक ही नहीं बल्कि तनाव से भी भरे रहते हैं। भारतीय टीम को मैच में अपने जज्बात पर काबू रखना होगा। एकाग्रता भंग होने का उसे खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को लंदन में जून में हीरो हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में पांचवें से आठवें स्थान के मुकाबले में 6-1 से हराया था । उस हार से पाकिस्तान की अगले साल भुवनेश्वर में होने वाले हाकी विश्व कप में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा और अब वह इसका बदला लेने उतरेगा।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF