दुबई में होगा एशिया कप

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-03-2020 / 8:15 AM
  • Update Date: 01-03-2020 / 8:15 AM

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब साफ कर दिया है कि अगले एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में किया जाएगा और इसमें भारत व पाकिस्तान दोनों ही टीमें हिस्सा लेंगे। इससे पहले इस टूर्नामेंट की मेजबानी का हक पाकिस्तान को दिया गया था, लेकिन अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था।

इसके बाद ही इस टूर्नामेंट को दुबई में कराने का फैसला किया गया। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दुबई में तीन मार्च को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक होनी है। गांगुली ने दुबई रवाना होने से पहले यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, एशिया कप दुबई में खेला जाएगा जिसमें भारत और पाकिस्तान, दोनों हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। तब पाकिस्तान की टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए भारत आई थी। दोनों देशों में राजनीतिक तनाव के चलते ये दोनों देश तब से सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते दिखते हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF