ईशनिंदा: आसिया बीबी के देश से बाहर जाने पर लगी रोक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-11-2018 / 6:48 PM
  • Update Date: 05-11-2018 / 6:48 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप का सामना करने वाली ईसाई महिला आसिया बीबी को शीर्ष अदालत द्वारा निर्दोष करार दिए जाने के बावजूद उसका भविष्य अधर में है। पाकिस्तान सरकार ने इस्लामी कट्टरपंथियों को उनकी रिहाई के खिलाफ अपील करने की अनुमति दे दी है और उनका नाम उड़ान निषेध सूची में डाल दिया है, जिससे वह देश से बाहर नहीं जा सकती।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बीबी को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया था। आसिया के पति आशिक मसीह ने बर्लिन में एक जर्मन रेडियो के साथ बातचीत में मामले से निपटने में पाकिस्तान सरकार के रवैये की निंदा की।

उन्होंने अधिकारियों से अपनी पत्नी को सुरक्षा प्रदान करने को कहा है। आसिया की रिहाई को लेकर पाकिस्तान में हुए विरोध प्रदर्शनों के संबंध में पुलिस ने करीब 2,000 लोगों पर मामला दर्ज किया है। बता दें कि कट्टरपंथी संगठन आसिया की रिहाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

हालांकि, शनिवार को उनके प्रदर्शन बंद होने की भी खबर आई थी।
महिला के पति ने यह कहते हुए देश छोड़ने में अंतरराष्ट्रीय मदद की गुहार लगाई है कि उन्हें अपने परिवार की सुरक्षा का डर है। आसिया बीबी के पति आशिक मसीह ने अपने इस अनुरोध से महज एक दिन पहले ही कट्टरपंथी इस्लामवादियों के साथ सरकार के समझौते की आलोचना की थी और प्रशासन से अपनी पत्नी की रक्षा का आह्वान किया था।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF