प्याज की कीमत पर सीतारमण के बाद बोले अश्विनी चौबे- मैंने प्याज कभी नहीं खाया, कीमत पर कैसे बोलूं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-12-2019 / 9:01 PM
  • Update Date: 05-12-2019 / 9:01 PM

नई दिल्ली। प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बेतुका बयान सामने आया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि उन्होंने प्याज कभी नहीं खाया, इसलिए उन्हें कैसे पता होगा कि प्याज का क्या दाम है?

दरअसल अश्विनी चौबे से सीतारमण के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, ‘मैं शाकाहारी आदमी हूं और मैंने कभी प्याज चखा नहीं है, मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम कि प्याज का क्या दाम है?’ उन्होंने निर्मला सीतारमण के बयान का भी बचाव किया।

बता दें कि संसद में निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं। वह एक ऐसे परिवार से आती हैं जिसमें प्याज, लहसन खाने का शौक नहीं है। यह तब हुआ जब वित्त मंत्री सीतारमण सदन में सुप्रिया सुले के एक प्रश्न का जवाब दे रही थीं। मंत्रियों की तरफ से आ रहे इस तरह के बयान से मोदी सरकार की काफी किरकिरी हो रही है।

बता दें कि देश में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो से ज्यादा पहुंच गई है। हैदराबाद में प्याज की कीमत 150 के पार पहुंच गई है। प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। प्याज के दामों को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली में भी जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी देखने को मिली।

सीतारमण के बयान पर 106 दिन जेल में काटने के बाद बाहर आए पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने भी प्याज के दामों को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा, ‘वित्तमंत्री ने कल कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं, तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकैडो खाती हैं?’ बता दें कि एवोकैडो एक प्रकार का फल है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF