हिमाचल प्रदेश चुनाव: अरुण जेटली ने जारी किया बीजेपी का घोषणा पत्र, लगाई वादों की झड़ी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-10-2017 / 2:28 PM
  • Update Date: 30-10-2017 / 2:28 PM

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को शिमला में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। बीजेपी ने इस विजन डॉक्यूमेंट में सभी वर्गों का ख्याल रखा है। बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में माफिया राज को खत्म करने, महिलाओं की सुरक्षा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त चारधाम यात्रा और युवाओं के लिए रोजगार के मुद्दे को प्रमुख रूप से शामिल किए हैं।

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा, शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल सहित राज्य के कई अन्य बीजेपी नेता मौजूद थे। बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में पर्यटन, सुशासन, नारी की रक्षा और गर वर्ग को अधिकार जैसे मुद्दों को प्राथमिकता से स्थान दिया है।

इसमें मुख्यमंत्री कार्यालय में सभी तरह के अपराधों की रिपोर्टिंग के लिए 24 घंटे के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करना, मादक पदार्थों और अपराध से निपटने के लिए सोमनाथ वाहिनी स्थापित करना शामिल है, जो कि एक कार्यबल होगा। वहीं बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने की घोषणा, साथ ही ग्रेड 3 और ग्रेड 4 की नौकरियों के लिए इंटरव्यू बंद और सरकारी पदों पर योग्यता के आधार पर नियुक्तियां की घोषणा की है।

कॉलेज के छात्रों को लुभाने के लिए बीजेपी ने ऐलान किया है कि अगर सरकार बनती है तो कॉलेज छात्रों को लैपटॉप और टैबलेट मिलेंगे। साथ ही छात्रों को एक मासिक एक जीबी डाटा भी मिलेगा। इसके अलावा सरकारी शिक्षण संस्थान फ्री वाईफाई जोन बनेंगे। बीपीएल परिवारों के छात्र-छात्राओं के लिए स्नातक स्तर तक निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी।

बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट में कोटखाई बलात्कार एवं हत्या का मामला तथा अन्य घटनाओं को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन के मद्देनजर कानून व्यवस्था को बेहतर करने के उपायों पर मुख्य जोर दिया गया है। विजन डॉक्यूमेंट में कहा गया है कि पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी के विधायक अपनी सभी संपत्ति की घोषणा करेंगे।

 

 

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF