अनिल अंबानी ने दिया रिलायंस कम्युनिकेशन के डायरेक्टर पद से इस्तीफा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-11-2019 / 6:44 AM
  • Update Date: 17-11-2019 / 6:44 AM

नई दिल्ली। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी कर्ज के जाल में फंसने के बाद रिलायंस कम्यूनिकेशन के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। अनिल अंबानी के साथ ही आरकॉम के चार बड़े अधिकारियों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

खबर के मुताबिक अनिल अंबानी के अलावा छाया विरानी, रायना कारानी, मंजरी काकेर और सुरेश रंगाचर ने भी इस्तीफा दे दिया है। इनमें से अनिल अंबानी, छाया विरानी और मंजरी काकेर ने 15 नवंबर को इस्तीफा दिया जबकि रायना कारानी ने 14 नवंबर और सुरेश रंगाचर ने 13 नवंबर को पद छोड़ दिया।

शुक्रवार को रिलायंस कम्युनिकेशंस की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए। तिमाही नतीजों में बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के दूरसंचार कंपनियों के सालाना एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू की गणना पर फैसले के मद्देनजर कंपनी ने 28,314 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। आरकॉम की कुल देनदारियों में 23,327 करोड़ रुपये का लाइसेंस शुल्क और 4,987 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम यूज शुल्क शामिल है।

दरअसल, एजीआर संचार मंत्रालय के दूरसंचार विभाग द्वारा टेलीकॉम कंपनियों से लिया जाने वाला यूजेज और लाइसेंसिंग फीस है। इस बकाये की रकम के खिलाफ टेलीकॉम कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार की मांग को जायज माना था। ऐसे में अब टेलीकॉम कंपनियों को हर हाल में बकाया राशि का भुगतान करना होगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF