आंध्र प्रदेश की जगनमोहन रेड्डी सरकार में होंगे पांच डिप्टी सीएम

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-06-2019 / 4:25 PM
  • Update Date: 07-06-2019 / 4:25 PM

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पांच डिप्टी सीएम नियुक्त करने का फैसला किया है। ये डिप्टी सीएम अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय में से होंगे। बताया गया कि 5 डिप्टी सीएम, सीएम और 19 कैबिनेट मंत्रियों सहित कुल 25 मंत्री कल सुबह 11.49 बजे शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह समारोह अमरावती में होगा। जगनमोहन रेड्डी ने शुक्रवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में अपनी योजनाओं की घोषणा की।

देश में यह पहला अवसर होगा, जब किसी मंत्रिमंडल में पांच डिप्टी सीएम की नियुक्तियां की गई हैं। इन पांच लोगों में से दो पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के लिए भी काम कर चुके हैं, जो पिछड़ी जाति और कापू समुदाय से थे। आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक मोहम्मद मुस्तफा शेख का कहना है कि राज्य की कैबिनेट में एक या दो नहीं बल्कि पांच उप मुख्यमंत्री होंगे।

शेख का कहना है, आंध्र प्रदेश की कैबिनेट में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। उप मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय में से होंगे। बता दें कि लोक सभा चुनावों के साथ हुए आंध्रप्रदेश विधानसभा चुनावों में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी ने 175 में 151 सीटों पर जीत हासिल की जबकि एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को मात्र 23 सीटों पर जीत मिली थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF