आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्‍यपाल का अतिरिक्‍त प्रभार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 29-06-2020 / 8:42 AM
  • Update Date: 29-06-2020 / 8:42 AM

भोपाल। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को देर शाम उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अब मध्यप्रदेश का भी अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है। यह फैसला मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबियत खराब होने के चलते लिया गया है। वह इलाज के लिए पिछले कुछ समय से लखनऊ में हैं।

राष्‍ट्रपति भवन ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा है कि लालजी टंडन की अनुपस्थिति में आनंदी बेन पटेल मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल का अतिरिक्‍त कार्यभार संभालेंगी। माना जा रहा है कि लालजी टंडन की अनुपस्थिति की वजह से मध्‍य प्रदेश में राजभवन का काम प्रभावित हो रहा था जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।

राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से अतिरिक्त कार्यभार के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। लालजी टंडन से पहले आनंदीबेन पटेल ही मध्यप्रदेश की राज्यपाल रही हैं। लालजी टंडन की नियुक्ति के बाद उन्हें यूपी भेजा गया था। बताया जाता है कि आनंदीबेन पटेल सोमवार को भोपाल आकर राजभवन में शपथ लेंगी।

इस बीच मध्‍य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स‍ियासी सरगर्मी भी तेज हो गई है। सूत्र बताते हैं कि दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संभावित मंत्रियों की सूची को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से लंबी चर्चा की।

इससे इस बात की संभावना है कि मंत्रिमंडल में 30 जून को नए सदस्यों को शपथ दिलाई जा सकती है। बता दें कि मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान को लगभग सौ दिन पूरे हो रहे हैं, लेकिन उनकी टीम पूरी तरह गठित नहीं हो पाई है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF