कांग्रेस और केजरीवाल पर अमित शाह का हमला- सीएए पर लोगों को गुमराह कर दंगे कराए

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-01-2020 / 3:40 PM
  • Update Date: 05-01-2020 / 3:41 PM

नई दिल्ली। दिल्ली में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कमर कस ली है। इसे लेकर रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान तालकटोरा स्टेडियम में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे। गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं का हौसला बुलंद करते हुए दावा किया कि इस बार दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी।

इस दौरान वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पर जमकर बरसे। शाह ने सीएए के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शनों के दौरान फैली हिंसा के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को दोषी ठहराया।

उन्होंने कहा, सीएए को लेकर जनता को गुमराह करने का काम किया गया। कांग्रेस पार्टी के राहुल बाबा और प्रियंका वाड्रा ने सीएए पर जनता को गुमराह कर दंगे कराने का काम किया है। 1984 में सिखों का नरसंहार हुआ। कई सिख भाई-बहनों का कत्लेआम कर दिया। कांग्रेस की सरकारें उनके घावों पर मरहम नहीं लगाती थी। मोदी सरकार ने हर पीड़ित को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया और जो दोषी थे उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डाला।

गृहमंत्री ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर हुए हमले के बहाने भी विपक्षी दलों को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, केजरीवाल, राहुल और सोनिया गांधी आंख खोलकर देख लें। पाकिस्तान ने ननकाना साहिब जैसे पवित्र स्थल पर हमला करके सिख भाइयों को आतंकित कर दिया है।

राम जन्मभूमि को लेकर भी शाह ने विपक्षियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम जन्मभूमि के मामले को बहुत वर्षों से रोककर रखा थी। वह कोर्ट में इसका विरोध करती थी। सुप्रीम कोर्ट ने अब फैसला दिया है कि राम जन्मभूमि पर मंदिर बनना चाहिए जो देश के करोड़ लोगों की इच्छा थी।

गृहमंत्री ने दिल्ली सरकार पर भी जमकर जुबानी तीर चलाए। उन्होंने कहा, केजरीवाल जी ने दिल्ली के लिए क्या किया जरा बताइए। आपने कहा था कि 20 कॉलेज बनाएंगे, ये कॉलेज कहां गए पता नहीं। पांच हजार से ज्यादा स्कूल बनाने का वादा किया था, मैं चश्मा चढ़ाके देख रहा हूं कि कहां स्कूल बने, पर कहीं नहीं दिखता।

शाह ने दिल्ली में कच्ची बस्तियों को पक्का करने को लेकर जारी राजनीतिक घमासान पर कहा, अभी तक सभी राजनीतिक दल अनाधिकृत कॉलोनियों के साथ राजनीति करते रहे, बहानेबाजी किया करते थे। नरेन्द्र मोदीजी ने एक ही झटके में सारी अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत कर दिया। केजरीवालजी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत काम नहीं होने दिया, आयुष्मान भारत योजना भी लागू नहीं करने दिया।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF