अमेरिका: मूसलाधार बारिश और तूफान आने से दो लोगों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-05-2018 / 6:07 PM
  • Update Date: 16-05-2018 / 6:07 PM

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्वोत्तर में गेंद की आकार के ओलों के साथ मूसलाधार बारिश तथा शक्तिशाली तूफान आने से दो लोगों की मौत हो गई तथा हजारों घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। कनेक्टिकट में एक ट्रक पर पेड़ गिरने से उसके चालक की मौत हो गई। सड़कों पर पेड़ गिरने के कारण बचाव दल को नाव के सहारे पेड़ के नीचे दबे व्यक्ति तक जाना पड़ा। उसकी मौत हालांकि उनके पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी।

न्यूयार्क में जब एक 11 वर्षीय लड़की अपनी मां के साथ कार से उतर रही थी, एक पेड़ उसके ऊपर गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। उसकी मां को हल्की चोट आई है। डेनबरी के महापौर मार्क बॉटन ने स्थानीय निवासियों को घर में रहने की सलाह दी है। एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार रात लगभग 1,08,000 घरों की बिजली आपूर्ति ठप रही। न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कूमा ने पुतनाम, डचेस, ऑरेंज और सुलिवन काउंटी में आपातकाल घोषित कर दिया है।

उन्होंने सड़कों से पेड़ और अन्य मलबा हटाने, बिजली आपूर्ति ठीक करने तथा राज्य में यातायात सुचारू रूप से चलाने के लिए नेशनल गार्ड के 125 सदस्यों को तैनात किया है। कूमा ने कहा, न्यूयार्क ने एक बार फिर प्रकृति का प्रकोप देखा है। अब सरकार और हडसन क्षेत्र के हमारे स्थानीय सहयोगियों के फिर से सक्रिय होने का समय है ताकि सब पहले जैसा हो सके। सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पूर्वोत्तर के ज्यादातर स्कूलों में बुधवार को छुट्टी कर दी गई।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF