अमेरिका: वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी, 20 की मौत, 26 घायल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-08-2019 / 2:08 PM
  • Update Date: 04-08-2019 / 2:08 PM

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक वॉलमार्ट स्टोर में कुछ संदिग्धों ने गोलीबारी की जिसमें अभी तक 20 लोगों की मारे जाने की खबर सामने आई है। इसके साथ ही करीब 26 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया।

पुलिस के मुताबिक, घटना के हेट क्राइम (नफरत को लेकर हिंसा) होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। तीन व्यावसायिक इमारतों को गोलीबारी के कारण बंद कराया गया है।

पुलिस और स्वाट अधिकारियों ने इलाके खाली कराकर जनता को मॉल से दूर रहने की सलाह दी है। सिटी पुलिस ने बताया कि गोलीबारी स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू हुई। इसके बाद तुरंत ही लोगों को हॉकिन्स और गेटवे ईस्ट क्षेत्र में जाने से रोक दिया गया। गोलीबारी वॉलमार्ट के बाहर से शुरू हुई थी।

हमलावर के अंदर घुसते ही वॉलमार्ट में अफरातफरी मच गई। हालात यह थे कि दुकानदारों और कर्मचारियों ने दुकान से बाहर निकलने और यहां तक ​​कि अलमारियों में छिपने के लिए दौड़ लगा दी। घायलों को मॉल आए कुछ लोगों ने अपनी कारों से अस्पताल पहुंचाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस पूरी घटना पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि टेक्सास में भयानक गोलीबारी। रिपोर्ट बहुत खराब हैं, कई मारे गए। राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम रहा हूं। गवर्नर से भी बात किया हूं और पूरी मदद का भरोसा दिया हूं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF