अमेचर चेस-बॉक्सिंग विश्व कप : सूरज यादव ने किया भारत का नाम रोशन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-08-2018 / 9:57 PM
  • Update Date: 02-08-2018 / 9:57 PM

मुंबई। दूसरी अमेचर चेस-बॉक्सिंग विश्वकप स्पर्धा मे सूरज यादव ने भारत का नाम रोशन किया। यह अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा कोलकाता में संपन्न हुई इस स्पर्धा में अमेरिका, रशिया ,जर्मनी, फिनलैंड, फ्रांस इत्यादी देशों ने हिस्सा लिया। चेस-बॉक्सिंग बुद्धि एवं शारीरिक बल का खेल है विश्व के 20 से ज्यादा देशों में यह खेल खेला जाता है।

साधारण परिवार से है सूरज
आज भारत के तरफ से जोगेश्वरी वेस्ट शास्त्री नगर में चाल मे रहने वाला साधारण परिवार का लड़का सूरज यादव जो कि कांदिवली ठाकुर कॉलेज से 12वीं का छात्र है, जिसने आज भारत का नाम रोशन करते हुए 65 किग्रा वर्ग में महाराष्ट्र के तरफ से खेलते हुए विश्व लेवल के चेस बॉक्सिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

जोगेश्वरी में खुशी की लहर
उत्तर भारतीय समाज से आने वाला इस लड़के के पिता रमेश यादव तथा इनके परिवार को मुंबई के कोने-कोने से उत्तर भारतीय समाज के लोगों ने आज शास्त्री नगर में बधाई दी और सभी उत्तर भारतीय समाज के लोगों ने देश का नाम रोशन करने पर सूरज यादव के प्रति आभार प्रकट किया। शास्त्री नगर जोगेश्वरी वेस्ट के लोग सूरज की जीत पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जिस तरह से सूरज यादव आज विश्व लेवल पर भारत का नाम रोशन किया है उससे जोगेश्वरी के रहिवासियों में आज काफी खुशी हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF