अल्पेश ठाकोर बीजेपी में हुए शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-07-2019 / 3:00 PM
  • Update Date: 19-07-2019 / 3:00 PM

नई दिल्‍ली। गुजरात में कांग्रेस के पूर्व नेता अल्पेश ठाकोर तथा कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके पूर्व विधायक धवल सिंह झाला आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। अल्पेश ठाकोर ने कहा कि वो प्रधानमंत्री और उनके नेतृत्व से प्रभावित हुए है इसके चलते भाजपा में शामिल हुए।

बता दें कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने की वजह से अल्पेश को अयोग्य ठहराए जाने की मांग की थी। तब से ही यह चर्चा चल रही थी कि अल्पेश जल्द बीजेपी जॉइन कर सकते हैं। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश और धवल सिंह ने गुजरात राज्यसभा के उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी के पक्ष में वोट दे दिया था। क्रॉस वोटिंग के बाद दोनों ने सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस में मिला मानसिक तनाव
वोटिंग के बाद विधानसभा से इस्तीफा देकर अल्पेश ठाकोर ने कहा था, ‘मैंने अपना वोट ईमानदार राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया है, जो देश को एक नए मुकाम पर ले जाना चाहते हैं। मैंने अपनी अंतरात्मा के अनुसार वोट दिया है। अल्पेश ने कहा था, कांग्रेस में मुझे मानसिक तनाव के अलावा कुछ नहीं मिला। मैं अब उस बोझ से मुक्त हूं।

राज्यसभा के उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग
बता दें कि देश के गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से गुजरात की दो राज्यसभा सीटें खाली हुई थीं। बीजेपी प्रत्‍याशी विदेश मंत्री एस. जयशंकर तथा जुगलजी ठाकोर ने जीत दर्ज की। इस चुनाव के दौरान कांग्रेस के बागी विधायकों अल्पेश ठाकोर और झाला ने क्रॉस वोटिंग की थी।

मिल सकता है मंत्री पद
माना जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद अल्पेश ठाकोर को गुजरात सरकार में मंत्री पद मिल सकता है। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है। गुरुवार को गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष जीतू वघानी की मौजूदगी में दोनों नेता पार्टी में शामिल हुए।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF