अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी की भारत को धमकी, कहा- सेना, सरकार को सिखाया जाए सबक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2019 / 5:55 PM
  • Update Date: 10-07-2019 / 5:55 PM

नई दिल्ली। अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी ने एक विडियो मेसेज जारी कर ‘कश्‍मीर में मुजाहिद्दीनों’ से कहा है कि वे भारतीय सेना और सरकार पर निरंतर हमले करते रहें। यह मेसेज अलकायदा के मीडिया विंग अल शबाब ने जारी किया है। जवाहिरी ने यह भी बताया कि किस तरह से पाकिस्‍तान कश्‍मीर में सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

अलकायदा की ओर से जारी संदेश का शीर्षक है, ‘कश्‍मीर को न भूलें।’ अपने संदेश में जवाहिरी ने कहा, मैं समझता हूं कि कश्‍मीर में मुजाहिद्दीन को वर्तमान स्‍तर पर केवल भारतीय सेना और सरकार पर हमले पर फोकस करना चाहिए। इससे भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था कमजोर होगी और उसे कामगारों और सामानों की कमी होगी।’ जवाहिरी ने जहां हाल ही में मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा का जिक्र नहीं किया लेकिन अंसार गजवत-उल-हिंद के इस संस्‍थापक की तस्‍वीर स्‍क्रीन पर दिखाई दी। मूसा कश्‍मीर घाटी में अलकायदा का चीफ था।

जवाहिरी ने अपने संदेश में पाकिस्‍तानी सेना और सरकार को ‘अमेरिका का चापलूस’ करार दिया। उसने दावा किया, ‘पाकिस्‍तान ने रूस के अफगानिस्‍तान से चले जाने के बाद ‘अरब मुजाहिद्दीन’ को कश्‍मीर जाने से रोका था।’ जवाहिरी ने कहा, ‘पाकिस्‍तानी सेना और सरकार केवल मुजाहिद्दीनों का विशेष राजनीतिक इस्‍तेमाल करने में रुचि रखती है। बाद में उन्‍हें उनके हाल पर छोड़ देती है या फिर उन पर अत्‍याचार करती है।

अलकायदा चीफ ने यह भी दावा किया कि ‘कश्‍मीर में लड़ाई’ अलग संघर्ष नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय द्वारा विभिन्‍न ताकतों के खिलाफ चलाए जा रहे जिहाद का हिस्‍सा है। जवाहिरी ने कहा कि उसके आतंकी कश्‍मीर में मस्जिदों, बाजारों और जहां मुस्लिम इकट्ठा हों, उसे नुकसान न पहुंचाएं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF