52 साल के हुए अक्षय कुमार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-09-2019 / 3:31 PM
  • Update Date: 09-09-2019 / 3:31 PM

मुंबई। बालीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर एक्टर अक्षय कुमार आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। अक्षय कुमार इस वक्त अपने पूरे परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाने के लिए लंदन गए हुए हैं। अक्षय कुमार फिल्मी जगत का एक ऐसा सितारा हैं जिसने अपने करियर में सफलता के तमाम बड़े मुकाम हासिल किए हैं।

अक्षय बॉलीवुड के ऐसे इकलौते हीरो हैं जिन्हें इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार कहा जाता है और उसकी वह यह है कि वो शुरु से लेकर आज तक अपनी हर फिल्म में अपने स्टंट सीन खुद ही करते आए हैं। अक्षय कुमार के नाम में खिलाड़ी लगने का सबसे पहले रिजन है उनका नाम।

जी हां, अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है, लेकिन जब वो अपनी फिल्मों में खुद ही एक्शन सीन और स्टंट खुद करने लगे तब उनके नाम में अक्षय आया, जिसके बाद उनका नाम अक्षय कुमार पड़ा। इसके अलावा बॉलीवुड की 8 ऐसी हिट फिल्में हैं जो अक्षय कुमार ने खुद की है, जिनके नाम खिलाड़ी शब्द से शुरु होते हैं।

हालांकि उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार आज भी उन्हें राजीव कहकर ही बुलाते हैं। अक्षय ने साल 2001 में ट्विंकल खन्ना के साथ शादी रचाई थी और उनके दो बच्चें है। अक्षय अपने फैमिली को लेकर काफी प्रोटेक्टिव है। अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सौगंध से की थी, लेकिन उनकी सबसे ज्यादा हिट फिल्म में वो फिल्में शुमार है जिनके नाम के आगे खिलाड़ी लगा है।

जैसे खिलाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, खिलाड़ी 420, इंटरनेशनल खिलाड़ी, खिलाड़ी 786, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी जैसी सुपर हिट फिल्में शामिल है, जिसके बाद बॉलीवुड में उनको खिलाड़ी नाम का खिताब हासिल हुआ। इतना ही नहीं उन्होंने जो टीवी शो होस्ट किया था उसका नाम भी खतरों के खिलाड़ी था।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF