मसूद अजहर का चीन द्वारा बचाव किए जाने के बाद बोले बाबा रामदेव- चीन का आर्थिक बहिष्कार करें…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-03-2019 / 3:57 PM
  • Update Date: 14-03-2019 / 3:57 PM

नई दिल्ली। पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर का चीन द्वारा बचाव किए जाने के बाद बाबा रामदेव ने चीन का आर्थिक बहिष्कार किए जाने की अपील की है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने वीटो लगाकर मसूद का ‘वैश्विक आतंकी’ घोषित करने में अड़ंगा लगा दिया. इसके बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘चीन के इस फैसले से उन्हें निराशा हुई है.’

बाबा रामदेव ने चीन पर कड़ा प्रहार किया है। कहा कि युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर आर्थिक बहिष्कार है। इसलिए देश की जनता चीन का हर लिहाज से बहिष्कार करें ताकि चार बार वीटो लगाकर आतंकी मसूद अजहर को बचाने वाले चीन की आर्थिक कमर टूट जाए।

यह बात है बाबा रामदेव ने अपने टि्वटर हैंडल पर अभी शेयर की है। उन्होंने साफ कहा है कि मसूद अजहर समर्थक चीन सहित जो देश और देश के अंदर लोग हैं उनका हमें राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक तौर पर बहिष्कार करने की अब जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भारत सहित कुछ अन्य देशों की ओर से यह कोशिश संयुक्त राष्ट्र में लगातार की जा रही है कि अजहर मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर उस पर लगाम कसी जाए। लेकिन हर बार चीन इसमें अड़ंगा डाल रहा है इसलिए अब चीन को दूसरी भाषा में समझाने की जरूरत है।

बाबा रामदेव ने कहा है कि युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर आर्थिक बहिष्कार होता है। देश चाह ले तो चीन की आर्थिक कमर को तोड़ी जा सकती है इसलिए सभी को एकजुट होकर चीन के सामानों का बहिष्कार करने की जरूरत है ताकि आतंकी मसूद अजहर को समर्थन करने वाले चीन की एक बड़ा सबक मिल सके।

बाबा रामदेव ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व का ऐलान हो चुका है। अब देशवासियों से अपील है कि वह अपना बेशकीमती वोट डालने मतदान स्थल पर जरूर जाएं। उनका एक वोट देश की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल सकती है इसलिए मतदान में जरूर भागीदारी करें।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF