अफगानिस्तान: उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले पर आतंकी हमला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-09-2020 / 12:24 PM
  • Update Date: 09-09-2020 / 12:24 PM

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को बड़ा धमाका हुआ। ये धमाका काबुल के तैमानी क्षेत्र में हुआ। इस धमाके के बाद मौके पर सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। धमाके के बाद आसमान में धुआँ फैल गया, जिससे स्थानीय लोग दहशत में नज़र आए। पुलिस डिस्ट्रिक्ट 4 में अफगान उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह को निशाना बना कर हुए धमाके के बाद पूरे क्षेत्र को सील कर के सुरक्षा बलों ने इलाके को खाली करा कर घेराबंदी की है।

अभी तक इस बम ब्लास्ट के बारे में बहुत जानकारी नहीं मिल पाई है। कहा जा रहा है कि ये आत्मघाती हमला हो सकता है या फिर कार के जरिए बम ब्लास्ट किया गया हो सकता है। जब ये धमाका हुआ, तब अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह का काफिला उसी जगह से गुजर रहा था, जहाँ ये धमाका हुआ। उप-राष्ट्रपति के बेटे एबाद सालेह ने जानकारी दी है कि जब काफिले को निशाना बनाया गया, तब वो अपने पिता के ही साथ थे।

हालाँकि, बताया गया है कि अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति इस घटना में सुरक्षित हैं। सालेह के मीडिया अधिकारी रिजवान मुराद ने कहा कि इस आतंकी हमले में अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं पहुँचा है। जब ये हमला हुआ, तब सालेह अपने घर से दफ्तर जा रहे थे। इस हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए।। काफिले के अंत में चल रही गाड़ियों को नुकसान पहुँचा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF