समझौता ट्रेन ब्लास्ट: कोर्ट पहुंचे असीमानंद समेत चारों आरोपी, कुछ देर में आ सकता है फैसला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-03-2019 / 5:00 PM
  • Update Date: 11-03-2019 / 5:00 PM

नई दिल्ली 12 साल पहले देश के पानीपत में घटित समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में पंचकुला की स्पेशल एनआईए कोर्ट में आज सुनवाई जारी है। इस मामले में आरोपित असीमानंद सहित चारो आरोपी अदालत पहुंच गए है। इससे पहले की तारीख में बहस के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

एनआईए की जांच के अनुसार, 18 फरवरी 2007 को हरियाणा के पानीपत के नजदीक ट्रेन में हुई आईईडी ब्लास्ट में 68 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें पाकिस्तान के लोग भी शामिल थे। इसके अलावा जांच में ट्रेन की बोगियों में दो सूटकेस बम भी बरामद हुए थे।

इस मामले में बनी चार्टशीट में एनआईए ने 8 लोगों को आरोपी बनाया था, जिसमें से 1 की हत्या हो गई थी और तीन को पीओ घोषित कर दिया गया था। मामले में केवल 4 लोगों को कोर्ट के सामने पेश किया गया जिसमें असीमानंद के साथ-साथ लोकेश शर्मा, कमल चौहान और रजिंदर चौधरी शामिल है।

बता दें कि 18 फरवरी 2007 को भारत-पाकिस्तान के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में एक बड़ा बम हादसा हुआ था। ये ट्रेन दिल्ली से लाहौर जा रही थी। इसी बीच हरियाणा के पानीपत जिले में चांदनी बाग के थाने अंतर्गत सिवाह गांव के दीवाना स्टेशन के नजदीक ये हादसा हुआ । हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 12 लोग इस हादसे में बुरी तरह घायल हुए। इनमें बच्चों सहित रेलवे के कर्मचारी भी शामिल थे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF