प्रज्ञा सिंह को धमकी भरे पत्र भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-01-2020 / 6:23 PM
  • Update Date: 18-01-2020 / 6:23 PM

नांदेड। मध्य प्रदेश की आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पुलिस का दावा है कि आरोपी डॉक्टर ने भोपाल से भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अक्टूबर में कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे और धमकी भरा पत्र भेजा था।

पूछताछ के लिए उसे भोपाल लाया जा रहा है। ठाकुर ने सोमवार को मध्य प्रदेश पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें कुछ लिफाफे मिले थे जिनमें जहरीले केमिकल थे। पुलिस ने बीजेपी सांसद के आवास से 3 से 4 लिफाफे जब्त किए थे, जिनमें से कुछ में उर्दू में लिखे गए पत्र थे।

नांदेड़ के इटवारा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रदीप काकड़े ने कहा कि अपनी जांच के दौरान, एमपी एटीएस ने पाया कि डॉ. सैय्यद अब्दुल रहमान खान (35), जो धनेगांव (नांदेड़ जिले में) में एक क्लिनिक चलाते हैं, उसने ठाकुर को इन संदिग्ध लिफाफों को भेजा था।

काकड़े ने कहा कि मध्य प्रदेश एटीएस ने खान को गुरुवार शाम को धनेगांव से हिरासत में लिया। वह पिछले तीन महीनों से पुलिस के रडार पर था, क्योंकि उसने पहले कुछ सरकारी अधिकारियों को पत्र लिखा था, जिसमें दावा किया गया था कि उसकी मां और भाई के आतंकी लिंक हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

अधिकारी ने कहा कि इन पत्रों को लिखने के लिए खान को पहले गिरफ्तार किया गया था। काकड़े ने कहा कि पुलिस ने उसके मोबाइल फोन लोकेशन ट्रैक करने की कोशिश की। वह अपने फोन को घर पर छोड़ दिया और इन पत्रों को पोस्ट करने के लिए औरंगाबाद, नागपुर और अन्य शहरों की यात्रा की।

अधिकारी ने कहा कि खान का अपने भाई के साथ भी विवाद हुआ था और उसे मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। प्रज्ञा सिंह ठाकुर की शिकायत के आधार पर, भोपाल में कमला नगर पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक धमकी देने और स्वेच्छा से दुख पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF