कोमा में नहीं हैं तानाशाह किम जोंग उन, नई तस्वीर आई सामने

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-08-2020 / 6:36 PM
  • Update Date: 26-08-2020 / 6:37 PM

सोल। उत्‍तर कोरिया के सैन्‍य तानाशाह किम जोंग उन के कोमा में जाने की खबर एक बार फिर से अफवाह निकली। कोमा या मौत की सभी अटकलों को खारिज करते हुए किम जोंग उन अपनी पार्टी के सदस्‍यों के साथ आपातकालीन बैठक करते नजर आए हैं। उत्‍तर कोरिया की आधिकारिक संवाद एजेंसी ने किम जोंग उन की तस्‍वीरें जारी की हैं। इसमें वह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ नजर आ रहे हैं।

कोरियन सेंट्रल न्‍यूज एजेंसी ने ये ताजा तस्‍वीरें जारी की है जिसमें वह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ दिख रहे हैं और वर्कर्स पार्टी के पोलित ब्‍यूरो के साथ बैठक कर रहे हैं। उन्‍होंने कोरोना वायरस और गुरुवार को टकराने जा रहे टायफून से बचाव के निर्देश दिए। हालांकि यह अभी तक पुष्‍ट नहीं हो सका है कि किम जोंग उन की ये तस्‍वीरें पुरानी हैं या नई। इससे पहले दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम डे-जंग के ऑफिसर रह चुके चान्ग सॉन्ग-मिन ने दावा किया था कि किम जोंग उन अप्रैल से ही कोमा में हैं।

पार्टी के लोगों के साथ बैठक करते क‍िम जोंग उनकोरोना और बाढ़ को लेकर किम जोंग उन ने की बैठक
मिन ने कहा था कि किम जोंग की जो भी तस्‍वीरें आई हैं, वे फर्जी हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को हुई यह बैठक कोरोना महामारी के बीच हुई है और उत्‍तर कोरिया की अर्थव्‍यवस्‍था इन दिनों तबाही के दौर में चल रही है। बाढ़ ने भी देश के हालात बहुत खराब कर रखे हैं। उत्‍तर कोरिया ने अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है कि उनके कोई कोरोना वायरस का केस है या नहीं। हालांकि किम जोंग उन ने पिछले महीने कहा था कि वायरस संभवत: देश के अंदर प्रवेश कर गया है।

किम जोंग ने कोरोना के खतरे को देखते हुए केइसोंग शहर में तीन सप्‍ताह का लॉकडाउन लगाया था। हालांकि बाद में उसकी पुष्टि नहीं हो पाई। भारी बारिश और बाढ़ की वजह से उत्‍तर कोरिया में खाद्यान की सप्‍लाइ को लेकर संकट पैदा हो गया है। किम जोंग उन के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चल रही अटकलों के बीच में दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री जियोन्ग कियोन्ग-डू ने कहा है कि उन्हें लगता है कि किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी की सेंट्रल कमिटी में ताकतवर विभाग का जिम्मा ले लिया है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF