पूर्व पीएम राजीव गांधी की 75वीं जयंती: पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-08-2019 / 1:22 PM
  • Update Date: 20-08-2019 / 1:22 PM

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली स्थित स्मारक वीर भूमि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने पिता को याद किया। राहुल गांधी ने लिखा, आज हम देशभक्त और दूरदर्शी राजीव गांधी जी की 75 वीं जयंती मना रहे हैं, जिनकी दूरदर्शी नीतियों ने भारत के निर्माण में मदद की। मेरे लिए, वह एक प्यार करने वाले पिता थे, जिन्होंने मुझे सिखाया था कि कभी भी नफरत नहीं करना, सभी प्राणियों से प्यार करना और क्षमा करना।

राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है जिनमें बतौर प्रधानमंत्री राजीव गांधी के योगदान और उपलब्धियों का उल्लेख किया जाएगा। अक्टूबर, 1984 से दिसंबर 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त, 1944 को हुआ था। वह 40 की उम्र में देश के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने।

बता दें कि 20 अगस्त 1944 को जन्में राजीव गांधी देश के सबसे कम उम्र के पीएम बने थे। वे अक्टूबर 1984 से 1989 दिसंबर तक देश के प्रधानमंत्री रहे। गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गई थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF