74 साल की महिला बनी मां, दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-09-2019 / 4:51 PM
  • Update Date: 05-09-2019 / 4:51 PM

गुंटूर। कहा जाता है अगर ऊपर वाला मेहरबान हो तो कुछ भी हो सकता है। आंध्र प्रदेश के गुंटूर शहर में एक 74 साल की महिला ने जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया। महिला ने दो बेटियों को जन्‍म दिया है। डॉक्‍टरों ने इस महिला की सिजेरियन डिलीवरी करवाई।

कहा जा रहा है कि ज्यादा उम्र में मां बनने का यह विश्व रिकॉर्ड World Record बनने जा रहा है। मां बनने वाली महिला का नाम एरामती मंगयाम्मा है औऱ उनके पति हैं राजा राव। इनका विवाह 22 मार्च 1962 को हुआ था। मंगयम्मा ने इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) प्रक्रिया के जरिए गर्भ धारण किया था और चार डॉक्टरों की एक टीम ने ऑपरेशन कर उनकी गोद में एक नहीं बल्कि जुड़वां बच्चे सौंप दिए।

यह खुशियां आई हैं आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के नेललापतीर्पाडू की रहने वाली मंगायम्मा और उनकी पति वाई राजा राव के घर। शादी के 54 साल बाद भी दंपती की कोई संतान नहीं थी। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दोनों ने आईवीएफ का सहारा लेने का फैसला किया। पिछले साल के अंत में नर्सिंग होम में दोनों ने गुंटूर के आईवीएफ विशेषज्ञों से संपर्क किया और गुरुवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

चार डॉक्टरों की एक टीम ने सिजेरियन ऑपरेशन किया। डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व करने वाले उमाशंकर ने कहा कि मां और बच्चे दोनों स्वस्थ और ठीक हैं। नर्सिंग होम ने इस दौरान दंपती की मदद करने का फैसला किया। डॉक्टर नियमित रूप से मंगायम्मा के स्वस्थ्य पर नजर बनाए हुए थे। यहां तक कि नर्सिंग होम ने प्रसव से पहले दंपती के सत्कार की व्यवस्था की।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF