70 देशों की सुंदरियों को पछाड़कर अमीषा ने जीता खिताब, लहराया तिरंगा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2017 / 10:06 AM
  • Update Date: 10-07-2017 / 10:06 AM

नई दिल्ली। जमैका में हुई मिस यूनाइटेड नेशंस का खिताब भारत की अमीषा चौधरी ने जीत लिया है। फरीदाबाद की रहने वाली अमीषा को पूरे दक्षिण एशिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था। अमीषा ने जमैका देश की राजधानी किंग्सटन में आयोजित मिस यूनाइटेड नेशन 2017 प्रतियोगिता में 70 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए खिताब पर कब्जा जमाया।

अमीषा चौधरी की इस उपलब्धि पर परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। अमीषा की मां सरोज चौधरी ने बताया कि रविवार सुबह 11.30 बजे उन्हें यह जानकारी मिली। अभी अमीषा से बात नहीं हो पाई है क्योंकि जमैका में रात्रि है और अभी प्रतियोगिता का रिजल्ट आया है। यहां पर बता दें कि अमीषा चौधरी ने इसी साल मई महीने में मिसेज साउथ एशिया का खिताब जीता था। यूनाइटेड नेशन में विवाहित या अविवाहित सुंदरियों की एक ही प्रतियोगिता होती है।

यह प्रतियोगिता शादीशुदा महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे बड़ा ब्यूटी कॉन्टेस्ट है। गुरुग्राम में आयोजित मिसेज साउथ एशिया प्रतियोगिता जीतने के बाद अमीषा को जमैका जाने का मौका मिला था। उस दौरान अमीषा ने बताया था कि मां सरोज और पति रूद्राक्ष की हौसला अफजाई के साथ सहयोग मिल रहा है। मिसेज साउथ एशिया कांन्टेस्ट की निदेशक नाज जोशी को भी अमीषा ने अपनी सफलता का श्रेय दिया।

इनके लिए मिस यूनाइटेड नेशंस कांटेस्ट जिंदगी का सबसे बड़ा मौका है। अमीषा स्कूल, कॉलेजों में छात्राओं को प्रेरित कर महिला सशक्तिकरण का कार्य कर रही हैं। इसके अलावा सामाजिक कार्यों के तहत एक गरीब लड़की पढ़ाई का सारा खर्चं वहन कर रही हैं। वहीं अनाथालय के बच्चों के साथ समय बिताती हैं। यह प्रणव कन्या संघ आश्रम के साथ जुड़ी हुई हैं। इसके साथ ही फैशन इंडस्ट्री में कामयाबी की सीढिय़ां चढ़ रही हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF