7 अमरनाथ यात्रियों की मौत, 15 जख्मी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2017 / 8:31 PM
  • Update Date: 10-07-2017 / 8:31 PM

श्रीनगर/नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात आतंकियों ने हमला किया। आतंकियों ने बंटिगू एरिया में पहले पुलिस पार्टी पर हमला किया। फिर वहां अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस पर फायरिंग की। इस दौरान 7 अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई, इनमें 5 महिलाएं हैं। 15 तीर्थयात्री जख्मी भी हुए हैं। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह और एनएसए अजीत डोभाल ने घटना की जानकारी पीएम को दी है।

दर्शन कर लौट रहे थे 
जम्मू-कश्मीर की सूचना मंत्री प्रिया सेठी ने एक चैनल से बातचीत में कहा, “मारे गए सभी श्रद्धालु गुजरात के हैं।” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बस में वलसाड के यात्री थे जो दर्शन कर लौट रहे थे। रास्ते में इनकी बस किन्ही वजहों से जत्थे से अलग हो गई। इसकी जानकारी सिक्युरिटी फोर्सेज को भी नहीं दी गई थी। श्रद्धालुओं की बसों को चलने नहीं दिया जाता। सभी बसों को शाम 7 बजे बेस कैम्प पर पहुंचना होता है, लेकिन निशाना बनी बस तय वक्त तक बेस कैम्प पर नहीं पहुंची।
यात्रा की ड्रोन कैमरों से निगरानी, 40000 जवान तैनात
 डीआईजी सीआरपीएफ साउथ कश्मीर मोहससन शहीदी के मुताबिक इस साल सैटेलाइट्स और ड्रोन कैमरों के जरिए अमरनाथ यात्रा की निगरानी की जा रही है। पुलिस, सेना, बीएसएफ और सीआरपीएफ को मिलाकर यहां सुरक्षा बलों के 35,000 से 40,000 जवानों को तैनात किया गया है। शहीदी ने कहा था कि हर साल की तरह इस साल भी यह यात्रा शांतिपूर्ण तरीके मुकम्मल होगी। सीआरपीएफ का सेना, प्रशासन और अन्य सुरक्षा बलों के साथ बेहतर तालमेल है और जवान किसी भी हादसे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर
– उधर, कुपवाड़ा सेक्टर में सोमवार को सेना ने आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी। इस दौरान 3 आतंकी मारे गए।
– दूसरी ओर, पाकिस्तान को सख्त मैसेज देते हुए सरकार ने पुंछ-रावलकोट बस सर्विस एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दी है।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF