निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए तेलंगाना के 6 लोगों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-03-2020 / 10:41 AM
  • Update Date: 31-03-2020 / 10:41 AM

नई दिल्ली। निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने आए लोगों में कोरोना के केस काफी बड़ी तादाद में पाए जा रहे हैं। देश के कई राज्यों से इस मरकज में शामिल होने आए लोगों पर निगाह रखी जा रही है। बता दें कि इसी मरकज में तेलंगाना से शामिल होने आए लोगों में से 6 लोगों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा कि दिल्ली के मरकज में 13 से 15 मार्च के बीच हुए धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए तेलंगाना के 6 लोगों की कोरोना से संक्रमित होने से मौत हो गई। जिसमें कि गांधी अस्पताल में 2, अपोलो अस्पताल में 1, ग्लोबल अस्पताल में 1, निजामाबाद में 1 और गददवाल में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है।

तेलंगाना सीएमओ की तरफ से अपील की गई है कि जो भी लोग दिल्ली में मरकज में गए उन्हें दिल्ली अथॉरिटीज को सूचित करना चाहिए। सरकार उनका फ्री में जांच और इलाज कराएगी। किसी को भी इस बारे में कोई सूचना है तो वे सरकार को जरूर बताएं।

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के मरकज में शामिल हुए जिन लोगों को कोरोना जांच के लिए अस्पताल भेजा गया था, उनमें से कुल 24 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं, मरकज में शामिल तेलंगाना के 6 लोगों की मौत हो चुकी है। 200 संदिग्ध लोगों में से जिन 24 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से 6 की जांच रिपोर्ट रविवार (29 मार्च) और 18 लोगों की रिपोर्ट सोमवार (30 मार्च) को आई।

निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में दस से अधिक देशों के नागरिकों समेत 200 लोगों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में जांच के लिए ले जाया गया था। जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया है, उनमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के करीब 100 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF