36 साल की हुई कैटरीना कैफ

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-07-2019 / 2:37 PM
  • Update Date: 16-07-2019 / 2:37 PM

मुंबई। आज बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का 36वां जन्मदिन है। कैटरीना कैफ ने तकरीबन एक दशक से अपने सभी फैन्स और दर्शको को अपने शानदार अभिनय के साथ-साथ अपनी दिलकश अदाओं से अपना दीवाना बनाया हुआ है। कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था।

View this post on Instagram

🌊

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

कैटरीना ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की, जिसके लिए कैटरीना मुबंई आईं। कैटरीना ने लंदन में रहते हुए मॉडलिंग शुरु की। उन्होंने ज्वैलरी की एक कंपनी के लिए मॉडलिंग की। लंदन में ही फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो में देखा और बाद में अपनी फिल्म ‘बूम’ के लिए साइन कर लिया। ’बूम’ के बाद कैटरीना को भारत में मॉडलिंग के लिए बुलाया जाने लगा।

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म बूम आपराधिक दुनिया पर आधारित है। इस फिल्म में कैटरीन कैफ के अलावा अमिताभ बच्चन और जैकी श्राफ ने मुख्य भूमिका निभायी थी। इसके बाद कैटरीना कैफ ने भारत में रह कर ही अपने करियर को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

View this post on Instagram

🏖

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

इसके साथ ही कैटरीन कैफ ने कई सारे विज्ञापनों में भी काम किया जैसे कोका कोला, एलजी, फेवीकोल और सैमसंग। लेकिन कैटरीना के साथ उस समय समस्या यह थी कि उनको हिंदी बोलनी नहीं आती थी, जिसके चलते फिल्म निर्माता उनको काम देने से हिचकते थे।

इसके बाद कैटरीना मुंबई में ही हिंदी क्लासेस क्लासेस जॉइन की और हिंदी बोलना सिखा। फिल्ममेकर्स की नजर कैटरीना पर हमेशा बनी रही हालांकि कैटरीना की हिंदी सही ना होने की वजह से डायरेक्टर्स को कास्ट करने के पहले काफी सोचना पड़ता था। बूम के बाद कैटरीना फिल्‍म ‘सरकार’ में भी दिखाई दीं लेकिन मुख्‍य रूप से बड़ा ब्रेक उन्‍हें फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ से मिला जिसमें उनके हीरो सलमान खान थे।

इसके साथ ही कैटरीना ने खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ हमको दीवाना कर गये में नजर आई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस परा काफी अच्छी कमाई की थी। इसके साथ ही कैटरीना ने कई आइटम सॉन्ग भी किए हैं। जो दर्शकों को काफी पसंद आए थे। कैटरीना कैफ की हॉट एंड सेक्सी अदाओं के सारे दीवाने हैं। कैटरीना कैफ ने कई फिल्मों और गानों में अपने बोल्ड सीन दिए है, जिन्हें दर्शक आज भी देखा पसंद करते हैं।

कैटरीना अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। वह इंस्टा पर हमेशा अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है। चाहें वह देसी स्टाइल हो या हॉट लुक कैटरीना हर अंदाज मे कहर ढाती है। काम की बात करें तो कैटरीना आखिरी बार फिल्म ‘भारत’ में नजर आई थी। इसमें उनके साथ लीड रोल में सलमान खान थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। वहीं अब कैट जल्द ही फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल में अक्षय कुमार हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF