दो से तीन साल राज्यसभा में भी नहीं जाऊंगी: उमा भारती

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-02-2018 / 9:11 PM
  • Update Date: 13-02-2018 / 9:11 PM

भोपाल। केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने चुनाव नहीं लड़ने की बात दोहराते हुए कहा कि वे अगले दो से तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ेंगी, न ही राज्यसभा में जाएंगी। हालांकि वे राजनीति में सक्रिय रहेंगी और मंत्री पद का दायित्व संभालती रहेंगी। भारती ने अपने संसदीय क्षेत्र झांसी में दो दिन पहले ही चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी। उन्होंने शाम को यहां सरकारी निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें घुटने और कमर में दिक्कत है।

वे अब अपनी दिनचर्या सुधारेंगी और दोबारा खुद को कोई भी काम करने के लिए पूरी तरह तैयार करेंगी। वे ऐसा कोई काम करना चाहती हैं, जिसमें नौ से पांच बजे के निश्चित समय तक काम करना पड़े। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कहीं चुनाव प्रचार के लिए बुलाया गया तो वे इसके लिए तैयार हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के सेना संबंधी बयान के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर पर हमला किया था, तब प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने संघ को पत्र लिखकर मदद मांगी थी। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि जब जेएनयू में लोग सेना के विरुद्ध कुछ कहते हैं तो उसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता माना जाता है और जब भागवत कुछ कहते हैं तो उनके बयान की आलोचना होती है, यह उचित नहीं है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF