सिंधिया को सीएम कैंडिडेट बनाया जाए: सत्यव्रत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-02-2018 / 6:29 PM
  • Update Date: 14-02-2018 / 6:29 PM

अशोकनगर।  कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम कैंडिडेट बनाए जाने की मांग की। चतुर्वेदी की यह मांग उस समय सामने आई, जब एक दिन पहले ही कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने बयान दिया था कि कांग्रेस 2018 का विधानसभा चुनाव बिना किसी चेहरे के लड़ेगी। चतुर्वेदी कांग्रेस प्रत्याशी बृजेन्द्र यादव के समर्थन में मुंगावली जाते समय अशोकनगर में मीडिया से मुखातिब हुए और अपनी मांग के बारे बताया।

उन्होंने कहा कि वे नहीं छह साल से यह मांग करते आ रहे हैं। उन्होंने सिंधिया को तत्काल सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग की, जिससे उन्हें चुनाव तक काम करने का पर्याप्त समय मिल सके। मीडिया ने जब उन्हें कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दीपक बावरिया के उस बयान के बारे बताया, जिसमें बावरिया ने कहा था कि कांग्रेस 2018 का विधानसभा चुनाव बिना किसी चेहरे के ही लड़ेंगी और चुने हुए विधायक ही पार्टी का नेता चुनेंगे। इस पर चतुर्वेदी ने कांग्रेस की नीति पर सवालिया निशाना साधते नजर आए। उनसे जब पूछा गया कि क्या कारण है कि कांग्रेस सीएम कैंडिडेट घोषित करने का निर्णय नहीं ले पाईं।

इस पर चतुर्वेदी में कहा कि यह कारण मैं नहीं जान सकता, क्योंकि इसका निर्णय करने का अधिकार मुझे नहीं है। श्री चतुर्वेदी ने सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं किए जाने को लेकर बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी सवाल खड़े किए। सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं के कारण को लेकर कहा कि कारण उन्हें पता होगा जो पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं, चतुर्वेदी इतने भर पर भी नहीं रुके उन्होंने कहा कि कारण जो भी लेकिन जन आकांक्षा की उपेक्षा होगी तो दोष जनता को न दें।

चतुर्वेदी ने कहा कि अगर सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट किया जाता है, तो शिवराज और भाजपा सीटें इतनी कम होंगी, यह भाजपा ने कभी नहीं सोचा होगा। सिंधिया को सीएम कैंडिडेट बनाए जाने के लिए कांग्रेस के अन्य नेताओं द्वारा सहमति नहीं दिए जाने के सवाल पर चतुर्वेदी ने कहा कि इस मुद्दे पर मैं न कहूँ तो अच्छा है, बाद में मनौव्वल करने पर उन्होंने कहा कि अभी हमारे सामने बहुत बड़ी चुनौतियां हैं, और हमे एक होकर इनका मुकाबला करना हैं, इसलिए सब कुछ जानते हुए भी इस समय मेरा मुहं खोलना उचित नहीं है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF