कराची में दिखा मणिशंकर का ‘पाक’ प्रेम, बोले- PAK नीति से खुश, भारत से दुखी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-02-2018 / 8:05 PM
  • Update Date: 13-02-2018 / 8:05 PM

कराची। कांग्रेस से बर्खास्त हो चुके वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर अपने पाकिस्तान दौरे पर हैं। जहां उनका पाकिस्तान प्रेम उमड़ कर बाहर आ रहा है। कराची पहुंच एक लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा लेते हुए मणिशंकर ने कहा – मैं पाकिस्तान से उतना ही प्यार करता हूं जितना भारत से करता हूं।

कराची में छालका अय्यर का पाक प्रेम
अपने पाकिस्तान प्रेम का कारण बताते हुए उन्होने कहा – भारत को अपने पड़ोसियों के साथ भी उतना ही प्यार करना चाहिए जितना वो खुद से करता है। दोनो देशों के बीच विवादों का निपटारा सिर्फ बातचीत के जरिए ही ही किया जा सकता है। लिटरेचर फेस्ट में अय्यर ने भारतीय नीति की आलोचना करते हुए पाकिस्तान की नीतियों पर खुशी जाहिर की।

मणिशंकर अय्यर को पाक पर गर्व
मणिशंकर अय्यर ने कहा – मुझे इस बात का गर्व है कि इस्लामाबाद की तरफ से दोनों देशों के बीच जरुरी मामलों को निपटाने के लिए लगातार बातचीत की पॉलिसी को अपनाया है लेकिन अफसोस दिल्ली की तरफ से ऐसा नहीं किया गया। अय्यर ने आगे कहा कि लगातार बातचीत से बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है।

मोदी को हटाए बिना बातचीत संभव नहीं
इससे पहले अय्यर ने पाकिस्तान मे एक टीवी चैनल को 2015 में इंटरव्यू दिया था। उन्होने कहा था कि अगर पाकिस्तान को भारत बातचीत करनी है तो पहले केंद्र से नरेंद्र मोदी सरकार को हटाना होगा और केंद्र में कांग्रेस की सरकार को लाना होगा। अय्यर ने कहा था कि मोदी को
हटाए बिना दोनों देशों के बीच बातचीत असंभव है।

मोदी को कहे थे अपशब्‍द
बता दें कि 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेसी नेता अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द कहे थे। और इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनावों में भी वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को ‘चाय वाला’ कह कर संबोधित कर चुके हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF