इंडियन मुजाहिदीन का मोस्ट वॉन्टेड आरिफ जुनैद गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-02-2018 / 3:49 PM
  • Update Date: 14-02-2018 / 3:49 PM

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जुनैद को गिरफ्तार कर लिया है। उसके सिर पर 15 लाख रुपये का इनाम था। आरोपी आतंकी के तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए हैं। आरोपी बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद से ही फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी जुनैद को आरिज को भारत-नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया है। इस आतंकी का नाम जुनैद के अलावा आरिज़ भी है। इसके सिर पर पुलिस ने 15 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

जानकारी के मुताबिक ये मोस्टवांटेड आतंकी बाटला हाउस एनकाउंटर में शामिल था, उसी दौरान ये फरार होने में कामयाब हो गया था। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 2008 में हुए बम धमाकों में भी उसकी बड़ी भूमिका थी। पकड़ा गया आतंकी आरिज़ उर्फ जुनैद दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है। यही वजह है कि उसके सिर पर NIA की तरफ से 10 लाख का इनाम था और इसी तरह दिल्ली पुलिस ने उसके सिर पर 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

जुनैद के तार अब्दुल सुभान कुरैशी के साथ जुड़े बताए जा रहे हैं, जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया है। वह दस सालों से फरार था। आतंकी आरिज उर्फ जुनैद के तार इंडियन मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े होने की बात सामने आई है। मूल रूप से वह यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है। एनआईए की टीम और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF