एक्‍शन की तैयारी में भारतीय सेना पाकिस्तान को सिखाएगी सबक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-02-2018 / 3:20 PM
  • Update Date: 06-02-2018 / 3:20 PM

नई दिल्ली। पाक अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले हफ्ते से लेकर अब तक पाक कई बार भारतीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। सीमा पर पाक गोलीबारी में रविवार को चार भारतीय जवान शहीद हो चुके है। जवानों की शहादत पर पूरे देश में गुस्सा है। वहीं अब सेना ने साफ कर दिया है कि अब हम नहीं बल्कि हमारा एक्शन बोलेगा।

एक्‍शन की तैयारी में भारतीय सेना
भारतीय सेना पाक को जवाब देने की तैयारी कर रही है। सेना ने संकेत दिए हैं कि वे जल्द ही पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाएगी। पाकिस्तानी फौज अभी भी लाइन ऑफ कंट्रोल और इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग कर रही है।

जैसे को तैसा….
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का ने कहा – पाकिस्तान आर्मी को सीजफायर उल्लंघन में हमारी अपेक्षा तीन-से चार गुना ज्यादा नुकसान हुआ है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए जैसे को तैसा सबक सिखाया जा रहा है।

एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों से हमला
पाकिस्तानी फौज इस समय एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों और 120 एमएम कैलिबर की मोर्टार शेल से सीमा पर मौजूद भारतीय पोस्ट पर हमला कर रही है। सैन्य सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर पाकिस्तानी सेना 80 एमएम मोर्टारों का इस्तेमाल करती है। राजौरी सेक्टर में ऐसे ही हमले में कैप्टन कपिल कुंडू समेत चार भारतीय जवान शहीद हो गए थे। अपने चार जांबाज साथियों की शहादत का बदला लेने के लिए अग्रिम चौकियों पर तैनात भारतीय जवान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पिछले साल 860 बार नापक हरकत
बता दें कि 2017 में नियंत्रण रेखा पर 860 बार सीमा पार से सीजफायर उल्लंघन हुआ। हालांकि, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलाबारी में रविवार को सेना के चार जवानों के शहीद होने के बाद सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF