विदिशा में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से भारी नुकसान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-02-2018 / 9:10 PM
  • Update Date: 12-02-2018 / 9:10 PM

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा में रविवार को हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के चलते भारी मात्रा में फसलों के नुकसान होने की खबर सामाने आया है। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के कृषि प्रधान इस जिले में 40 से अधिक गांव में इस बेमौसम आपदा की चपेट में आए है। जिसमें ओलावृष्टि से जिले के सबसे अधिक प्रभावित गांव रिनिया, छीरखेड़ा, अहमदपुर, अंडियाकला, बर्रीघाट, रकोली, जाफरखेडी, गुलाबगंज, आमखेड़ा कालू, पिपलधार आदि है।

ग्राम कालू आमखेड़ा, दीघोरा, संतापुर, ऐरन में तो बेर के आकार के ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। एसडीएम आर एस राय ने बताया कि करीब 8 से 10 ग्राम में ओले गिरने की सूचना मिली है। तीन-चार गांव में ज्यादा नुकसान की सूचना मिली है। ओले के प्रभाव पता चलाने के लिए पटवारियों सर्वे कराया जा रहा हैं।

उधर कृषि विभाग के उप-संचालक. पीके चौकसे ने बताया कि वास्तविक नुकसान की जानकारी दो तीन बाद मालूम चल पायेगी। उन्होंने बताया कि जिले मे 2 लाख 29 हजार हेक्टेयर में गेंहू एवं 1 लाख 90 हजार हेक्टेयर में चना बोया गया है। कुल मिलाकर 4 लाख 90 हजार हेक्टेयर में रबी की फसलें बोई है, जो पिछले वर्ष की तुलना में कम है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF